FREE AI Image and Video Generator | Make Money with AI

Faisal Shabbir
14 Nov 202310:08

TLDRएआई की तकनीक के साथ डिजाइन और कंटेंट क्रिएशन में बड़ी बदलाव आ गए हैं। इस वीडियो में पांच ऐसी साइट्स की जानकारी दी गई है जो एआई के आधार पर हैं और इन्हें उपयोग करके विभिन्न फील्ड्स में लोगों को अपनी काम्यता बढ़ाने में मदद मिल सकती है। क्रिन, रनवे, लेया पिक्स और माइक्रोसॉफ्ट डिज़ाइनर जैसे साइट्स का उल्लेख किया गया है जो फ्रीलांसर्स, डिज़ाइनर्स, और वीडियोग्राफर्स को अपनी काम्यता में एआई का उपयोग करना सिखाती हैं। इन साइट्स के माध्यम से लोग अपने कंटेंट को बेहतर बना सकते हैं और यह भी कर सकते हैं कि अपनी आय का एक नई स्रोत बना लें।

Takeaways

  • 🚀 AI ने 2023 में डिजिटल जीवन को काफी हद तक बदल दिया है, और क्रिएटिव कार्यों को तेजी से आसान बना दिया है।
  • 🎨 डिज़ाइनर्स, वीडियोग्राफर्स, फोटोग्राफर्स और फ्रीलांसर्स जैसे कंटेंट क्रिएटर्स AI का उपयोग अपने क्षेत्र में शुरू कर रहे हैं।
  • 🌐 AI-आधारित पांच साइट्स के बारे में बताया गया है, जो विभिन्न फील्ड्स में उपयोग किए जा सकते हैं और इन्हें अपनी आय का स्रोत बना सकते हैं।
  • 🖼️ 'क्रिन' साइट का उपयोग करके, उपयोगकर्ता अपने कंटेंट के हिस्से के अनुसार इमेज बना सकते हैं और इन्हें अपने ब्लॉग या व्हिडिओ में उपयोग कर सकते हैं।
  • 📹 'रनवे' साइट का उपयोग करके, उपयोगकर्ता अपने वीडियो क्लिप को बनाने के लिए AI का उपयोग कर सकते हैं जो इंटरनेट पर पहले से मौजूद नहीं है।
  • 🎥 'लेया पिक्स' साइट का उपयोग करके, उपयोगकर्ता अपनी इमेज को एनिमेट करके वीडियो बनाने के लिए AI का उपयोग कर सकते हैं।
  • 💡 AI द्वारा जनरेट किए गए इमेज और वीडियो क्लिप के लिए कोई कॉपीराइट मुद्दा नहीं होता है।
  • 🌟 AI का उपयोग करके, लोगों को अपने विचार और कलात्मक विचारों को वास्तविकता में लाने में मदद मिलती है।
  • 📈 AI साइट्स का उपयोग करके, लोगों को अपनी करियर में अधिक सफलता प्राप्त करने के लिए अवसर मिलते हैं।
  • 💰 AI तकनीक का उपयोग करके, लोगों को अपने कलात्मक कार्यों को विकसित करके पैसे कमाने की संभावना होती है।
  • ❓ 'गूगलएपीआई' जैसे AI स्रोतों का उपयोग करके, लोगों को अपनी प्रश्नों और विचारों को पूरा करने में मदद मिलती है।

Q & A

  • एआई किस तरह से 2023 में हमारी डिजिटल जीवन को बदल दिया है?

    -एआई ने 2023 में हमारी डिजिटल जीवन को काफी हद तक बदल दिया है। यह बड़े क्रिएटिव कार्यों को, जो सोचने और करने में घंटों लगते थे, अब मिनटों में करने में मदद कर रहा है।

  • किस प्रकार की साइट्स के बारे में वीडियो में बताया गया है जो एआई आधारित हैं?

    -वीडियो में पांच ऐसी साइट्स के बारे में बताया गया है जो पूरी तरह से एआई आधारित हैं और इन्हें अपने किसी भी फील्ड में उपयोग करके लाभ उठा सकते हैं।

  • क्रिन साइट का उपयोग करके हमें क्या मिल सकता है?

    -क्रिन साइट का उपयोग करके हम अपनी इच्छित कॉन्सेप्ट के अनुसार इमेज बना सकते हैं। यह इमेज ब्लॉग, वीडियोग्राफी, फ्रीलांसिंग कार्य में उपयोग किया जा सकता है।

  • रनवे9 साइट का मुख्य उद्देश्य क्या है?

    -रनवे9 साइट का मुख्य उद्देश्य फ्री कॉपीराइट वीडियो फुटेज प्रदान करना है जो कंटेंट क्रिएटर्स के लिए उपयोगी हो। यह साइट उपयोगकर्ताओं को छोटे से वीडियो क्लिप बनाने की सुविधा भी प्रदान करती है।

  • लेया पिक्स साइट का उपयोग करके हमें क्या मिल सकता है?

    -लेया पिक्स साइट का उपयोग करके हम अपनी इमेज को एनिमेट करने के लिए विभिन्न ऑप्शन और कस्टमाइज़ेशन की सुविधा मिलती है। यह हमारी वीडियोस में स्टिल इमेज के बजाय एनिमेशन के रूप में शामिल कर सकता है।

  • क्रिएट किया है साइट का उद्देश्य क्या है?

    -क्रिएट किया है साइट का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को उनके विचारों को एआई के जरिए इमेज में बदलने की सुविधा प्रदान करना है। यह वेबसाइट विचारों को वास्तविकता में बदल देती है।

  • एआई के जरिए क्रिएट किए गए इमेज और वीडियो कॉपीराइट मुद्दों से कैसे मुक्त हैं?

    -एआई द्वारा क्रिएट किए गए इमेज और वीडियो कॉपीराइट मुद्दों से मुक्त हैं क्योंकि ये बिलकुल नए और उपयोगकर्ता के द्वारा उत्पन्न होते हैं, इसलिए इन्हें किसी भी प्रकार की कॉपीराइट समस्या का सामना नहीं करना पड़ता।

  • एआई साइट्स का उपयोग करके कौन सी प्रकार की कंटेंट क्रिएट कर सकते हैं?

    -एआई साइट्स का उपयोग करके आप इमेज, एनीमेशन, वीडियो क्लिप और अन्य प्रकार की कंटेंट क्रिएट कर सकते हैं। ये सभी चीजें आपके ब्लॉग, वीडियो, फ्रीलांसिंग कार्य, या किसी भी अन्य फील्ड के लिए उपयोगी हो सकती हैं।

  • एआई स्टूडियो की तरह कौन सी चीजें हमें बनाने में मदद कर सकती हैं?

    -एआई स्टूडियो की तरह, हमें इमेज, वीडियो, एनीमेशन और अन्य डिजिटल कंटेंट बनाने में मदद मिल सकती है। इसके अलावा, यह हमें अपनी इच्छित कॉन्सेप्ट को वास्तविकता में बदलने में भी मदद कर सकता है।

  • एआई के जरिए क्रिएट किए गए इमेज और वीडियो क्यों आसानी से उपयोग किए जा सकते हैं?

    -एआई के जरिए क्रिएट किए गए इमेज और वीडियो आसानी से उपयोग किए जा सकते हैं क्योंकि इन्हें बनाने के दौरान कोई कॉपीराइट मुद्दा नहीं होता है, जिसके कारण इन्हें बिना किसी चिंता के अपनी कंटेंट में整合 कर सकते हैं।

  • एआई साइट्स का उपयोग करके कौन सी फील्ड में लाभ हो सकता है?

    -एआई साइट्स का उपयोग डिजाइन, वीडियोग्राफी, फोटोग्राफी, फ्रीलांसिंग, ब्लॉगिंग, व्यापार, और अन्य कई फील्ड्स में हो सकता है जहाँ क्रिएटिव कंटेंट की आवश्यकता होती है।

Outlines

00:00

😀 Introduction to AI in Digital Life and Creative Work

The first paragraph introduces the transformative impact of artificial intelligence (AI) on our digital lives in the year 2023. It discusses how AI has made complex creative tasks, which used to take hours to think and execute, possible within minutes. The speaker highlights the widespread use of AI across various software, apps, and websites, and how content creators from different fields have started to incorporate AI into their work. The paragraph also mentions the speaker's studio background, which is a digital creation made using AI, and sets the stage for discussing five AI-based websites that can be beneficial across various fields.

05:02

🎨 AI and Creative Content Generation

The second paragraph delves into the ease with which AI can generate content related to a specific topic. It describes a website named 'Krino' where users can sign up and generate images based on their concepts. The process involves typing a description of the desired image, and the AI generates multiple recent images that match the prompt. The paragraph also explains how users can refine their search by specifying what they don't want in the images, such as certain colors or items. The speaker emphasizes the utility of such AI tools for content creators and assures that there are no copyright issues with the generated images, encouraging users to try the site for its benefits.

10:02

🌟 Exploring AI for Video Content and Animations

The third paragraph discusses the use of AI for creating free copyright video footage and custom animations. It introduces a website called 'Runway9' where users can sign up and generate video clips based on their prompts, which can be used in their content without any copyright concerns. The speaker demonstrates how to use the site by typing a prompt for a futuristic world, and the AI generates a video clip accordingly. The paragraph also mentions the ability to customize camera motion and other editing options to create unique animations. The speaker concludes by encouraging the use of AI tools for creative purposes and earning potential, highlighting the limitless possibilities AI offers to creators.

Mindmap

Keywords

💡एआई

एआई, यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, एक विषय है जो इस वीडियो के केंद्र में है। यह指的是机器学习, 数据分析, और कंप्यूटर विज्ञान के क्षेत्रों में एक कंप्यूटर सिस्टम की क्षमता को संदर्भित करता है, जो इंसान की तरह सोच और निर्णय ले सकें। वीडियो में, एआई का उपयोग डिजाइन, वीडियोग्राफी, और कंटेंट क्रिएशन में बताया गया है, और यह कैसे लोगों को अपनी कौशलों में अधिक प्रभावी बना सकता है।

💡क्रिएटिव कार्य

क्रिएटिव कार्य指的是创造性工作, जो डिजाइन, लेखन, संगीत, कला आदि शामिल हो सकता है। वीडियो में, एआई के द्वारा क्रिएटिव कार्यों को तेजी से और आसानी से करने की बात की गई है, जैसे कि डिजाइन बनाने, वीडियोग्राफ़ी, और फोटोग्राफ़ी।

💡कॉपीराइट

कॉपीराइट एक कानूनी अवधारणा है जो किसी क्रिएटिव कार्य की संरचना और उत्पादन की संरक्षण की प्रक्रिया को नियमित करता है। वीडियो में, कॉपीराइट मुद्दों को उजागर करते हुए, एआई के द्वारा निर्मित मीडिया और कंटेंट के निःस्वामित्व और उपयोग की बात की गई है।

💡क्रिन

क्रिन एक वेबसाइट का नाम है जिसे वीडियो में उल्लेख किया गया है। इस साइट का उपयोग करके, उपयोगकर्ता अपनी इच्छानुसार छवियां बना सकते हैं। वीडियो में, क्रिन का उदाहरण दिया गया है जब एक उपयोगकर्ता 'कैट ईटिंग पिज़्ज़ा' के लिए छवि बनाने के लिए प्रोम्प्ट देता है।

💡रनवे

रनवे एक वेबसाइट है जिसे वीडियो में उल्लेख किया गया है और इसका उपयोग एआई द्वारा बनाए गए वीडियो क्लिप्स बनाने के लिए किया जा सकता है। इस साइट का उपयोग करके, उपयोगकर्ता अपनी इच्छानुसार वीडियो क्लिप्स बना सकते हैं जो कॉपीराइट मुद्दों से मुक्त हैं।

💡एनिमेट

एनिमेट शब्द कंप्यूटर ग्राफिक्स में एक प्रक्रिया का उपयोग करता है जिसमें अभी भी छवियां या क्रिएटिव विज़ुअलज़ेशन को गति और जीवन मिलाती है। वीडियो में, एआई के द्वारा एनिमेटेड छवियों और वीडियो बनाने की क्षमता उल्लेख की गई है।

💡लेया पिक्स

लेया पिक्स एक वेबसाइट का नाम है जो वीडियो में उल्लेख किया गया है। इस साइट का उपयोग करके, उपयोगकर्ता अपनी छवियों को एनिमेटेड बना सकते हैं और अपनी इच्छानुसार कस्टमाइज़ कर सकते हैं। यह वेबसाइट डिजाइनरों और कंटेंट क्रिएटरों के लिए उपयोगी है।

💡एआई स्टूडियो

एआई स्टूडियो एक अवधारणा है जो इस वीडियो में उल्लेख की गई है, जहां एआई टेक्नोलॉजी का उपयोग क्रिएटिव कार्यों, वीडियो प्रस्तुतियों, और अन्य डिजाइन प्रक्रियाओं में किया जा सकता है। यह एक ऐसा स्थान है जहां उपयोगकर्ता अपनी इच्छानुसार क्रिएटिव विषयों को विकसित कर सकते हैं।

💡गूगल एपीआई

गूगल एपीआई, यानी Google Application Programming Interface, एक तकनीकी उपकरण है जो डेवलपर्स को गूगल की विभिन्न सेवाओं का उपयोग करके अपनी अनुप्रयोगों को विकसित करने की अनुमति देता है। वीडियो में, गूगल एपीआई के उपयोग के बारे में बात की गई है।

💡डिस्कवर

डिस्कवर शब्द इस परिपत्र के संदर्भ में उपयोग नहीं किया गया है, लेकिन आमतौर पर यह एक प्रक्रिया का नाम है जिसमें नई ज्ञान, विचार, या डेटा का पता लगाना होता है। वीडियो में, एआई तकनीकों का उपयोग करके नई क्रिएटिव विचारों और डिज़ाइन्स का पता लगाना बताया गया है।

💡स्टार्टअप

स्टार्टअप एक नई कंपनी का नाम है जो विशेष रूप से इंनोवेशन और नवीनीकरण के क्षेत्र में काम करती है। वीडियो में, स्टार्टअप के रूप में एआई तकनीकों का उपयोग करने के बारे में बात की गई है, जो लोगों को अपनी उद्योगों में नई और अधिक प्रभावी तरीकों से काम करने की अनुमति देता है।

Highlights

एआई ने 2023 में हमारी डिजिटल जीवन को काफी हद तक बदल दिया है।

एआई के जरिए, सोचने और करने में घंटों लगते थे क्रिएटिव कार्य अब मिनटों में हो जा रहे हैं।

एआई का उपयोग डिजाइनर्स, वीडियोग्राफर, फोटोग्राफर और फ्रीलांसर्स में बढ़ता जा रहा है।

एआई स्टूडियो के बैकग्राउंड को रियल से फेक बना सकते हैं।

पांच ऐसी साइट्स के बारे में बताया जा रहा है जो पूरी तरह से एआई पर आधारित हैं।

क्रिन साइट पर साइन अप करने के बाद, उपयोगकर्ता अपने इमेज के लिए अनिवार्य आवश्यकताएँ दर्ज कर सकते हैं।

क्रिन साइट से जनरेट किए गए इमेजेस को ब्लॉग, वीडियोस या फ्रीलांसिंग कार्य में उपयोग किया जा सकता है।

रनवे9 साइट पर फ्री कॉपीराइट वीडियो फुटेज प्राप्त कर सकते हैं।

रनवे9 में स्टार्ट विड टेक्स्ट पर क्लिक करके नई दुनिया की खोज शुरू कर सकते हैं।

रनवे9 में वीडियो की कस्टमाइजेशन के लिए कई विकल्प हैं जैसे कि रोल, जूम और स्पीड बदलना।

लेया पिक्स साइट पर इमेज को एनिमेट करने के लिए कई विकल्प मिलते हैं।

लेया पिक्स में एनिमेट करने के लिए लंबाई और मोशन की मात्रा भी निर्धारित की जा सकती है।

एआई के जरिए, कस्टम इमेज और वीडियो क्लिप बनाने में कोई कॉपीराइट मुद्दा नहीं होता है।

एआई साइट्स के द्वारा उत्पन्न किए गए सामग्री का उपयोग करके, लोगों को लाखों रुपये कमा सकते हैं।

एआई स्टूडियो बनाने के लिए इस वीडियो में एक गाइड मिलेगा।

इस वीडियो को लाइक और शेयर करें और नए वीडियो के लिए सब्सक्राइब करना न भूलें।