Free AI Tool to Create Deepfake Videos

Source Code
17 May 202306:27

TLDRइस वीडियो में, एक नई तकनीक के बारे में चर्चा की गई है जिसका उपयोग दीप फेक वीडियो बनाने में किया जा सकता है। दीप फेक वीडियो बनाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करके, लोगों को अपने चेहरे के मॉडल के साथ वीडियो बना सकते हैं। वीडियो में, एक सॉफ्टवेयर का उपयोग किया गया है जिसे डाउनलोड करके और अपने ईमेल और पासवर्ड के साथ साइन अप करने के बाद, उपयोग कर सकते हैं। इस सॉफ्टवेयर के माध्यम से, उपयोगकर्ता अपने चेहरे के मॉडल को चुनकर और उसे वीडियो में इंटीग्रेट करके, डिफरंट विडियो के लिए फेस शॉपिंग कर सकते हैं। यह प्रक्रिया कम से कम 2 मिनट ले सकती है, हालांकि यह वीडियो की लंबाई और कंप्यूटर की क्वालिटी पर निर्भर करेगा। वीडियो के शेष भाग में, तीन प्रकार के वीडियो के लिए फेस शॉपिंग की प्रक्रिया दिखाई गई है और इस प्रक्रिया के बाद, सभी वीडियो को एक साथ देखा गया। यह वीडियो, दीप फेक वीडियो बनाने के लिए एक आसान और तेज तरीका प्रस्तुत करता है।

Takeaways

  • 🎥 एक नई तकनीक का परिचय: दीप फेक वीडियो बनाने की, जो कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करती है।
  • 🖥️ सिंपल प्रक्रिया: वीडियो बनाने के लिए, सिर्फ दो-तीन क्लिकs और एक फेस मॉडल की आवश्यकता होती है।
  • 📂 सॉफ्टवेयर डाउनलोड: उपयोगकर्ता को किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम पर सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना होगा।
  • 🔑 साइन अप और ईमेल वेरीफिकेशन: उपयोगकर्ता को साइन अप करके अपना ईमेल एड्रेस और पासवर्ड देना होगा।
  • 📫 ईमेल पर वेरीफिकेशन कोड प्राप्त करना: ईमेल पर प्राप्त वेरीफिकेशन कोड को साइट पर पेस्ट करना।
  • 📁 वीडियो और फेस मॉडल अपलोड: उपयोगकर्ता को अपने वीडियो और फेस मॉडल को अपलोड करना होगा।
  • 🖼️ फेस डिटेक्शन: सॉफ्टवेयर पहले वीडियो में फेस को डिटेक्ट करता है।
  • 📝 फेस मॉडल चयन: विभिन्न वीडियो के लिए विभिन्न फेस मॉडल का चयन करना।
  • ⏱️ प्रोसेसिंग समय: वीडियो की लंबाई और पीसी हार्डवेयर पर निर्भर करती है।
  • 💻 ग्राफिक्स कार्ड के आधार पर: NVidia RTX या अन्य ग्राफिक्स कार्ड के उपयोग करने से बेहतर परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।
  • 📹 तीन वीडियो के लिए फेसफेप: तीन विभिन्न प्रकार के वीडियो में फेसफेप करने के लिए प्रक्रिया।
  • 🚫 समय की मात्रा: वीडियो के बिना AI शॉपिंग के लिए अधिक समय की आवश्यकता हो सकती है।
  • 👍 समाप्ति: वीडियो को लाइक करना, कमेंट करना और चैनल को सब्सक्राइब करना।

Q & A

  • क्या है दीप फेक वीडियो और इसका निर्माण कठिन है या नहीं?

    -दीप फेक वीडियो एक प्रकार का वीडियो है जिसमें कंप्यूटर में किसी व्यक्ति के चेहरे को दूसरे व्यक्ति के चेहरे के साथ बदल दिया जाता है। इसका निर्माण आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ आसान हो गया है, और इस प्रक्रिया को दो-तीन क्लिक में ही पूरा किया जा सकता है।

  • क्या इस प्रक्रिया में कंप्यूटर में बैठ कर घंटों तक का समय लगता है?

    -नहीं, इस प्रक्रिया में घंटों तक का समय नहीं लगता। इसके बजाय, सिर्फ कुछ क्लिक और एक फेस मॉडल के साथ ही दीप फेक वीडियो बनाया जा सकता है।

  • क्या इसमें हजारों फेस मॉडल अपलोड करने की आवश्यकता है?

    -नहीं, इस प्रक्रिया में हजारों फेस मॉडल अपलोड करने की कोई आवश्यकता नहीं होती। बस एक फेस मॉडल के साथ ही वीडियो में फेसवैप कर सकते हैं।

  • क्या इस प्रक्रिया में सॉफ्टवेयर की स्थापना की आवश्यकता होती है?

    -हां, इस प्रक्रिया में एक विशेष सॉफ्टवेयर की स्थापना आवश्यक होती है जो दीप फेक वीडियो बनाने में मदद करता है। इस सॉफ्टवेयर को डाउनलोड और इंस्टॉल करना पहला कदम होता है।

  • क्या इस प्रक्रिया में साइन अप करना आवश्यक है?

    -हां, इस प्रक्रिया में साइन अप करना आवश्यक है। इसमें अपने ईमेल एड्रेस और पासवर्ड देकर साइन अप करना होता है, और फिर ईमेल पर मिलने वाले वेरीफिकेशन कोड को दर्ज करना होता है।

  • क्या वीडियो को अपलोड करने के बाद क्या करना होता है?

    -वीडियो को अपलोड करने के बाद, उसमें फेस को डिटेक्टर करना होता है। फिर वह फेस जो साफ करना है, उसे सलेक्ट करना होता है। इसके बाद, फेस मॉडल को अपलोड करना होता है और फेस शॉपिंग की प्रक्रिया शुरू होती है।

  • फेस शॉपिंग की प्रक्रिया में कितना समय लगता है?

    -फेस शॉपिंग की प्रक्रिया में लगने वाला समय वीडियो की लंबाई और पीसी हार्डवेयर के आधार पर होता है। एक 12 सेकंड का वीडियो एक पुराने स्कूल एनवीडीया 940 ग्राफिक कार्ड के साथ 2 मिनट में पूरा हो सकता है।

  • क्या इस प्रक्रिया में NVidia RTX प्रकार के ग्राफिक कार्ड के साथ बेहतर परिणाम मिलते हैं?

    -हां, अगर आपके पास NVidia RTX प्रकार के ग्राफिक कार्ड है, तो आप रो मोड भी कर सकते हैं जिससे बेहतर परिणाम मिलेंगे।

  • क्या इस प्रक्रिया के अंत में तीनों वीडियो को एक साथ देखा जाता है?

    -हां, इस प्रक्रिया के अंत में तीनों वीडियो को एक साथ देखा जाता है ताकि उनके बीच में कोई मismatch न हो। यदि सभी वीडियो को सही तरीके से शॉप किया गया है, तो उन्हें एक साथ प्रस्तुत किया जा सकता है।

  • क्या इस प्रक्रिया से वीडियो की गुणवत्ता में कोई हानि होता है?

    -इस प्रक्रिया से वीडियो की गुणवत्ता में हानि नहीं होती, बल्कि इसके साथ ही वीडियो में फेस के साथ अधिक सत्यापन और अधिकतम प्रभाव प्राप्त होता है।

  • क्या इस प्रक्रिया को समझने और करने के लिए किसी विशेष ज्ञान की आवश्यकता होती है?

    -इस प्रक्रिया को समझने और करने के लिए कोई विशेष तकनीकी ज्ञान की आवश्यकता नहीं होती, क्योंकि यह एक वास्तव में उपयोगकर्ता अनुकूल और आसान प्रक्रिया है।

  • क्या इस प्रक्रिया में वीडियो के साथ साथ ऑडियो भी बदला जा सकता है?

    -स्क्रिप्ट में वीडियो के ऑडियो के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, इसलिए इस प्रक्रिया में केवल वीडियो के फेस मॉडल को बदला जा सकता है।

Outlines

00:00

😀 Introduction to Deep Fake Video Creation

The speaker introduces a new topic about creating deep fake videos using artificial intelligence without the need for hours of computer work or uploading hundreds of face models. They mention using a software that can be tested on three types of videos that the speaker has previously downloaded from stock footage. The first video is a simple smile to the camera, the second involves a person walking by with the face not fully towards the camera, and the third is more challenging due to the subject being obscured by their hand. The process involves selecting a face model for each video, signing up for a service, and uploading the videos and faces for the software to create a face model.

05:01

🎨 Customizing and Processing the Videos

The speaker guides the audience through the process of using the software to customize and process their videos. They explain the steps from downloading the software, installing it, signing up for an account, and verifying the email address. The process continues with uploading the videos, selecting the faces to be used, and initiating the shopping process, which depends on the video length and PC hardware. The speaker provides an estimate of the time it might take based on their own experience with a 12-second video and an older NVidia 940 graphics card. They also mention that without AI shopping, the process could take significantly longer. Finally, they discuss reviewing the processed videos and suggest that viewers with an NVidia RTX graphics card can achieve even better results in a different mode.

Mindmap

Keywords

💡दीप फेक वीडियो

दीप फेक वीडियो एक प्रकार के वीडियो हैं जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ बनाए जाते हैं। इनमें एक व्यक्ति के चेहरे को दूसरे व्यक्ति के शरीर पर प्रयोग किया जाता है, जिससे एक नकली वीडियो बन जाता है। इस प्रक्रिया का उपयोग अक्सर विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जाता है, जैसे कि मनोरंजन, विज्ञापन, या सोशल मीडिया के लिए सामग्री बनाने के लिए।

💡आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) एक क्षेत्र है जो मनुष्य के बुद्धिमत्ता की प्रक्रियाओं को मशीनों में विकसित करने के लिए काम करता है। यह विभिन्न प्रकार के कार्यों, जैसे कि सीखने, निर्णय लेने, और समस्या सुलझाने, को संभव बनाता है। दीप फेक वीडियो बनाने में, AI का उपयोग व्यक्ति के चेहरे को एक दूसरे के साथ मिलाने और संचालित करने के लिए किया जाता है।

💡फेस मॉडल

फेस मॉडल एक छवि है जिसे AI द्वारा समझा और उपयोग किया जाता है। इसमें व्यक्ति के चेहरे के विभिन्न पहलुओं की जानकारी होती है, जैसे कि आँखें, नाक, मुंह, और जड़। इसकी मदद से AI एक व्यक्ति के चेहरे को एक दूसरे व्यक्ति के शरीर पर प्रत्याख्यान कर सकता है और दीप फेक वीडियो बना सकता है।

💡स्टॉक फुटेज

स्टॉक फुटेज एक प्रकार का वीडियो या छवि मटेरियल है जो पहले से ही तैयार है और उपयोग करने के लिए उपलब्ध है। इसमें आमतौर पर किसी विशेष विषय या घटना के बारे में सामान्य जानकारी होती है। दीप फेक वीडियो बनाने के लिए, स्टॉक फुटेज का उपयोग करके एक नई, क्रिएटिव वीडियो बनाई जा सकती है।

💡फेस शॉपिंग

फेस शॉपिंग एक प्रक्रिया है जिसमें एक व्यक्ति के चेहरे को वीडियो में बदला जाता है। इसमें AI द्वारा चेहरे के विभिन्न पहलुओं को एक दूसरे के साथ मिलाना और संचालित करना होता है। इस प्रक्रिया के द्वारा, एक व्यक्ति के चेहरे को दूसरे व्यक्ति के शरीर पर 'शॉप' करके दीप फेक वीडियो बनाया जा सकता है।

💡एनवीडीया

एनवीडिया (NVIDIA) एक कंपनी है जो ग्राफिक्स प्रोसेसिंग यूनिट (GPU) और अन्य कंप्यूटिंग मशीनरी का निर्माण करता है। एनवीडिया के GPUs विशेष रूप से AI और ग्राफिक्स के लिए उपयोगी होती है, और दीप फेक वीडियो बनाने के लिए इसका उपयोग किया जाता है।

💡सीएनएन

सीएनएन (CNN) एक प्रकार की नेटवर्क है जो विशेष रूप से दृश्य और ऑडио डेटा को प्रसंस्कृत करने के लिए उपयोग की जाती है। यह AI के एक प्रकार है और दीप फेक वीडियो बनाने में इसका उपयोग करके व्यक्ति के चेहरे को एक दूसरे के साथ मिला और संचालित किया जा सकता है।

💡सॉफ्टवेयर इंस्टॉलेशन

सॉफ्टवेयर इंस्टॉलेशन एक प्रक्रिया है जिसमें एक कंप्यूटर प्रोग्राम या एप्लिकेशन स्थापित और तैयार किया जाता है। दीप फेक वीडियो बनाने के लिए, एक विशेष सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करने की आवश्यकता होती है जो AI को चेहरे को समझने और बदलने में मदद करेगा।

💡एकल क्लिक

एकल क्लिक एक वाक्य है जिसका अर्थ होता है कि किसी कार्य को पूरा करने के लिए सिर्फ एक बार क्लिक करना होता है। इस प्रक्रिया में, एकल क्लिक का उपयोग दीप फेक वीडियो बनाने के लिए किया जाता है, जिससे यह सरल और तेज हो जाता है।

💡साइन अप और साइन इन

साइन अप एक प्रक्रिया है जिसमें एक उपयोगकर्ता किसी ऑनलाइन सेवा या सॉफ्टवेयर में पंजीकृत होता है। साइन इन एक अलग प्रक्रिया है जिसमें एक पंजीकृत उपयोगकर्ता अपनी सेवा में प्रवेश करता है। दीप फेक वीडियो बनाने के लिए, उपयोगकर्ता को साइन अप और साइन इन करने की आवश्यकता होती है।

💡वीडियो लंबाई

वीडियो लंबाई एक वीडियो की अवधि का मापदंड है। दीप फेक वीडियो बनाने के लिए, वीडियो लंबाई महत्वपूर्ण होती है क्योंकि यह प्रभावित करता है कि कितनी देर तक फेस शॉपिंग प्रक्रिया चलनी चाहिए। लंबी वीडियो लंबे समय ले सकते हैं ताकि चेहरे को सही तरीके से बदला जा सके।

Highlights

एक नई डिप फेक वीडियो बनाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग कर रहा है।

विद डी, हेल्प ऑफ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बिना कोई घंटों तक कंप्यूटर में बैठे, बस दो-तीन क्लिक में डिप फेक वीडियो बना सकते हैं।

एक फेस मॉडल के साथ सिर्फ तीनों क्लिक में डिप फेक वीडियो बनाने का प्रक्रिया।

सॉफ्टवेयर डाउनलोड और इंस्टॉलेशन के निर्देश दिए गए हैं।

अनुष्का चाचा, विराट चाचा और वंडरवॉल के लिए फेस मॉडल बनाने के लिए दिए गए निर्देश।

वीडियो और फेस मॉडल को अपलोड करने के लिए दिए गए निर्देश।

फेस डिटेक्टर द्वारा दोनों फेस को डिटेक्ट करने का प्रक्रिया।

फेस मॉडल को चुनने और फेस शॉपिंग के लिए निर्देश।

फेस शॉपिंग प्रक्रिया को शुरू करने के लिए निर्देश।

विडियो लंबाई और पीसी हार्डवेयर के आधार पर शॉपिंग प्रक्रिया के समय की गणना।

एक बार शॉपिंग प्रक्रिया पूरा होने के बाद, वीडियो को देखने के लिए निर्देश।

दूसरे और तीसरे वीडियो के लिए भी फेस शॉपिंग प्रक्रिया को जारी रखने के लिए निर्देश।

तीन वीडियो को एक साथ देखने और उनके बीच में कंपैरिज़न के साथ निर्देश।

एनवीडिया आरटीएस वेरिएंट ग्राफिक कार्ड के साथ रो मोड का उपयोग करने के बारे में जानकारी।

वीडियो के अंत में लाइक, कमेंट और चैनल सब्सक्राइब करने के लिए निर्देश।

अगले वीडियो में आई रिलेटेड टॉपिक के साथ वापस आने की घोषणा।