How To Make Deepfake AI Video | AI Face Change in Video Free Method

Nafzz Tech
12 Nov 202305:25

TLDRडिप फेक एआई वीडियो बनाने के बारे में वीडियो स्क्रिप्ट का विस्तृत विश्लेषण। इसमें बताया गया कि कैसे दो विभिन्न चेहरे को एक वीडियो में बदलकर नई क्रिएटिव वीडियो बनाया जा सकता है। वीडियो में बताया गया कि इस प्रक्रिया के लिए कोई सॉफ्टवेयर या ऐप डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है, और यह पूरी तरह से फ्री में किया जा सकता है। इसके अलावा, वीडियो में चेहरे के बदलने के लिए उपयोग किए जाने वाले टूल्स और प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है। यह वीडियो लोगों को डीप फेक एआई वीडियो बनाने के लिए एक आसान और निर्देशात्मक तरीका प्रदान करता है।

Takeaways

  • 🎥 आप डीप फेक एआई वीडियोस बना सकते हैं बिना किसी शुल्क की, इसमें कोई साइन अप या सॉफ्टवेयर डाउनलोड की आवश्यकता नहीं है।
  • 📚 यह वीडियो केवल शिक्षणीय उद्देश्यों के लिए है, और इस जानकारी का गलत उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • 📸 आपको एक वीडियो और एक छवि की आवश्यकता होगी, जहां चेहरा बदला जाना चाहिये।
  • 💡 वीडियो और छवि की गुणवत्ता अच्छी होने पर, उत्पादन की गुणवत्ता भी अच्छी होगी।
  • 🤩 यदि छवि और वीडियो के चेहरे में कुछ विशेषताएँ पहले से ही समान होती हैं, तो परिणाम बेहतर होंगे।
  • 📁 फ़ाइलों के नामों को लोअर केस और सिंपल रखना है, कोई संख्या या प्रतीक नहीं डालें।
  • 🔄 प्रक्रिया शुरू करने के लिए, वीडियो और छवि अपलोड करना होगा।
  • 🖥️ आप अपने फ़ोन या पीसी पर भी यह प्रक्रिया कर सकते हैं।
  • ⏳ मॉडल रन होने में थोड़ा समय लग सकता है, इसलिए धैर्य रखना।
  • 📁 अपलोड होने के बाद, फ़ाइलों की जांच करके सुनिश्चित करें कि वे सही हैं।
  • 🚫 अगर कोई त्रुटि दिखाई देती है, उसे इग्नोर करें और निम्नलिखित चरणों का पालन करें।
  • 🔍 वीडियो की गुणवत्ता और समय के बीच चयन करें, अधिक समय लेने वाला विकल्प गुणवत्ता में बेहतर होगा।
  • 🔄 नए वीडियो बनाने के लिए, पुराने फ़ाइल्स को डिलीट करें और नई फ़ाइल्स अपलोड करें।
  • 📺 अंतिम रूप में, वीडियो डाउनलोड करने के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करें।

Q & A

  • डिप फेक एआई वीडियो किसके लिए उपयोगी होती है?

    -डिप फेक एआई वीडियो अक्सर अमेज़न के लिए उपयोगी होती है, जैसे कि शैक्षिक उद्देश्यों के लिए, या लोगों को एक नई तकनीक के बारे में जागरूक करना। लेकिन इसका उपयोग गलत तरीके से नहीं करना चाहिए, जैसे कि किसी के चेहरे का दुर्घटनापूर्वक उपयोग करना।

  • डिप फेक एआई वीडियो बनाने के लिए हमें क्या चीजें चाहिएं?

    -डिप फेक एआई वीडियो बनाने के लिए हमें दो चीजें चाहिएं: एक वीडियो जिसमें फेस चेंज करना है और एक इमेज जिसे उसमें बदलना है। इसके अलावा, यदि इमेज और वीडियो की क्वालिटी अच्छी होती है, तो उत्पादन भी अच्छा होगा।

  • डिप फेक वीडियो बनाने के लिए किसी सॉफ्टवेयर या ऐप का डाउनलोड करना आवश्यक है क्या?

    -नहीं, डिप फेक वीडियो बनाने के लिए कोई विशेष सॉफ्टवेयर या ऐप डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है, वीडियो के माध्यम से बताए गए चरणों का पालन करके आप फ्री में डिप फेक वीडियो बना सकते हैं।

  • डिप फेक एआई वीडियो बनाने के लिए वीडियो और इमेज के नाम किस प्रकार के होना चाहिए?

    -वीडियो और इमेज के नाम क्षरण के लिए अच्छे होना चाहिए, उन्हें लोअर केस लेटर्स में रखना चाहिए, कोई नंबर या सिंबल नहीं होना चाहिए।

  • डिप फेक वीडियो बनाने के दौरान हमें कौन सी वेबसाइट का उपयोग करना होगा?

    -स्क्रिप्ट में बताए गए चरणों का पालन करके, हमें किसी विशेष वेबसाइट का उपयोग करना होगा जहाँ हम वीडियो और इमेज अपलोड कर सकते हैं और डिप फेक एआई विडियो बनाने के लिए दिए गए निर्देशों का अनुसरण कर सकते हैं।

  • डिप फेक वीडियो बनाने के लिए अपलोड होने में कौन सी फाइल्स का उपयोग करना चाहिए?

    -डिप फेक वीडियो बनाने के लिए, हमें अपलोड करने के लिए दो फाइल्स का उपयोग करना होगा - एक वीडियो और एक इमेज। इन दोनों को चयन करके और अपलोड करना होगा।

  • डिप फेक वीडियो बनाने के दौरान गिट क्लोन करने का क्या मतलब है?

    -गिट क्लोन करने का मतलब है कि दिए गए निर्देशों का पालन करके, हमें वेबसाइट पर प्रस्तुत गिट रिपॉजिटरी को कॉपी करना होगा, जिसमें डिप फेक वीडियो बनाने के लिए आवश्यक सभी टूल्स और डाटा होंगे।

  • डिप फेक वीडियो बनाने के लिए मॉडल को रन करने के बाद हमें क्या करना चाहिए?

    -मॉडल को रन करने के बाद, हमें अपनी अपलोड की गई इमेज और वीडियो के लिए पथ दर्ज करना होगा। इसके बाद, हमें मॉडल को फिर से रन करने के लिए प्ले बटन पर क्लिक करना होगा।

  • डिप फेक वीडियो बनाने के लिए वीडियो और इमेज के बीच में कौन सी समानतायकता आवश्यक है?

    -वीडियो और इमेज के बीच में चेहरे के फीचर्स की समानतायकता आवश्यक होती है। जैसे कि, दोनों के चेहरे में दाढ़ी होनी चाहिए या न होनी चाहिए, इसका मतलब है कि समानतायकता बेहतर परिणामों के लिए महत्वपूर्ण है।

  • डिप फेक वीडियो बनाने के लिए कौन सी वेबसाइट का उपयोग करना सबसे अधिक प्रभावी होता है?

    -स्क्रिप्ट में विशेष वेबसाइट का नाम नहीं दिया गया है, लेकिन यह स्पष्ट है कि कोई भी वेबसाइट जो डिप फेक वीडियो बनाने के लिए आवश्यक टूल्स प्रदान करे, उसका उपयोग करना प्रभावी हो सकता है।

  • डिप फेक वीडियो बनाने के बाद, कैसे इसे डाउनलोड कर सकता हूँ?

    -डिप फेक वीडियो बनाने के बाद, हमें वीडियो डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट上的 उपलब्ध विकल्प का उपयोग करना होगा। आमतौर पर, यह ड्रॉपडाउन मेन्यू में 'डाउनलोड वीडियो' विकल्प हो सकता है, जिस पर क्लिक करके हम वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं।

  • डिप फेक वीडियो बनाने के लिए कौन सी सुरक्षा जाँच करनी चाहिए?

    -डिप फेक वीडियो बनाने के लिए, हमें सुनिश्चित करना चाहिए कि हम इस तकनीकी का उपयोग केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए कर रहे हैं और किसी के व्यक्तिगत जीवन की गोपनीयता में घुसपैठ नहीं कर रहे हैं। यह भी महत्वपूर्ण है कि हमें किसी भी गलत उपयोग के खिलाफ जागरूक रहना चाहिए।

Outlines

00:00

😀 Introduction to Deepfake AI Videos

This paragraph introduces the concept of deepfake AI videos, where a person's face is changed using AI. The speaker mentions that viewers have likely seen such videos and humorously notes that they can't reveal much yet. The focus is on creating high-quality deepfake videos without the need for subscriptions or downloads. The speaker emphasizes that the video is for educational purposes and should not be misused. They outline the prerequisites, which include a video for face change and an image of the person whose face will be used. The importance of video and image quality for the final result is highlighted, and the potential for better results if the features of the two faces are similar is noted.

05:03

🎥 Creating Deepfake Videos: A Step-by-Step Guide

The second paragraph provides a detailed guide on how to create deepfake videos. It starts with the process of uploading the video and image files required for the face change. The speaker demonstrates how to use a specific tool or software, guiding viewers through the interface, including uploading files, initiating the process, and waiting for the model to run. They also discuss the importance of patience during the upload and processing times. The paragraph concludes with a mention of a red-colored subscribe button that appears after the process is complete, indicating the next steps in the video creation journey.

Mindmap

Keywords

💡डिप फेक एआई

डिप फेक एआई (Deepfake AI) एक तकनीकी है जो उपयोग करती है अर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) एक व्यक्ति के चेहरे को दूसरे व्यक्ति के चेहरे में बदलने के लिए। इस तकनीक का उपयोग आमतौर पर विडियो में किया जाता है, और इसका उद्देश्य मजेदार वीडियो बनाना होता है। वीडियो के मुख्य विषय में, यह तकनीक इस्तेमाल की जाती है एक व्यक्ति के चेहरे को बदलकर मजेदार वीडियो बनाना।

💡फेस चेंज

फेस चेंज (Face Change) एक प्रक्रिया है जिसमें एक व्यक्ति के चेहरे को दूसरे व्यक्ति के चेहरे में बदला जाता है। इस प्रक्रिया का उपयोग डिप फेक एआई तकनीकी में किया जाता है। वीडियो में, फेस चेंज प्रक्रिया को समझाने के लिए एक वीडियो और एक इमेज का उपयोग किया जाता है, जहां एक चेहरा दूसरे चेहरे में बदल दिया जाता है।

💡एआई

एआई (Artificial Intelligence) मशीनों और कंप्यूटर प्रणाली को ऐसा बनाना है कि वे मानवीयता से जितनी संभव हो कर समान कार्य करें। डिप फेक वीडियो बनाने में, एआई का उपयोग होता है चेहरे को एक दूसरे में बदलने के लिए। वीडियो में, एआई का उपयोग दिखाया गया है एक व्यक्ति के चेहरे को बदलने के लिए।

💡वीडियो

वीडियो एक दृश्य या दृश्यों का संचयन है, जो कभी भी उपयोगकर्ता को दृश्यों और ध्वनि को एक साथ देखने और सुनने की क्षमता प्रदान करता है। डिप फेक एआई वीडियो बनाने के लिए, एक वीडियो का उपयोग किया जाता है जिसमें फेस चेंज करना है।

💡इमेज

इम्ज (Image) एक दृश्य का दर्शनात्मक प्रतिनिधित्व होता है। डिप फेक एआई वीडियो बनाने के दौरान, एक इमेज का उपयोग होता है जिसे एक दूसरे व्यक्ति के चेहरे में बदल दिया जाता है। वीडियो में, इमेज का उपयोग एक व्यक्ति के चेहरे को बदलने के लिए किया जाता है।

💡क्वालिटी

क्वालिटी (Quality) किसी उत्पाद, सेवा या प्रक्रिया की उत्कृष्टता का मापन करने के लिए उपयोग किया जाता है। डिप फेक एआई वीडियो बनाने में, वीडियो और इमेज की गुणवत्ता महत्वपूर्ण होती है, क्योंकि यदि इनकी गुणवत्ता अच्छी होती है, तो परिणाम भी अच्छा होता है।

💡फ़ीचर्स

फ़ीचर्स (Features) किसी वस्तु, प्रणाली या व्यक्ति के विशेषताओं का संचयन होता है। डिप फेक एआई वीडियो बनाने के दौरान, चेहरे के फीचर्स को ध्यान में रखा जाता है, जैसे कि दाढ़ी, आँखें, नाक आदि, जो दोनों व्यक्तियों के बीच समानता बनाए रखने में मदद करती है।

💡अनलिमिटेड

अनलिमिटेड (Unlimited) किसी भी सीमा या नियम के बिना कुछ करने की क्षमता का अर्थ है। वीडियो में, उपयोगकर्ताओं को अनलिमिटेड नंबर ऑफ वीडियोस बनाने की सुविधा प्रदान की गई है, जिसका मतलब है कि वे कोई भी समय, कोई भी बार वीडियो बना सकते हैं।

💡डाउनलोड

डाउनलोड (Download) एक प्रक्रिया है जिसमें डेटा, जैसे कि दस्तावेज़, इमेज, या वीडियो, इंटरनेट से एक कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस में स्थानांतरित किया जाता है। डिप फेक एआई वीडियो बनाने के बाद, उपयोगकर्ता अपने वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं।

💡सब्सक्रिप्शन

सब्सक्रिप्शन (Subscription) एक प्रक्रिया है जिसमें कोई भी व्यक्ति या संगठन किसी सेवा को नियमित रूप से प्राप्त करने के लिए पैसे देता है। वीडियो में, डीप फेक एआई वीडियो बनाने के लिए कोई सब्सक्रिप्शन या साइन अप की आवश्यकता नहीं है।

💡फ़ोन

फ़ोन (Phone) एक उपकरण है जिसका उपयोग दूरदराज संचार करने के लिए किया जाता है। वीडियो में, बताया गया है कि डीप फेक एआई वीडियो बनाने का प्रक्रिया एक फोन से भी किया जा सकता है, जिसका मतलब है कि उपयोगकर्ता अपने मोबाइल डिवाइस का उपयोग करके वीडियो बना सकते हैं।

Highlights

डिप फेक एआई वीडियो बनाने के लिए कोई साइन अप या सॉफ्टवेयर डाउनलोड की जरूरत नहीं है।

एक वीडियो और एक इमेज के साथ डीप फेक एआई वीडियो बना सकते हैं।

विडियो और इमेज की गुणवत्ता अच्छी होनी चाहिए।

दोनों चेहरों के बीच समानता अधिक सफलता के लिए महत्वपूर्ण है।

इमेज और वीडियो के नाम में लोअर केस और सिंपल फॉर्मेट होना चाहिए।

डिप फेक बनाने के लिए फोन या पीसी पर भी काम कर सकते हैं।

विडियो और इमेज को अपलोड करने के बाद, गिट क्लोन करने के लिए क्लिक करें।

एक बार अपलोड हो जाने के बाद, मॉडल को रन करने के लिए क्लिक करें।

डिप फेक बनाने में कुछ समय लग सकता है, इस दौरान दूसरे कार्य कर सकते हैं।

विडियो की गुणवत्ता के लिए एक लंबी अवधि के लिए ऑप्शन चुनें।

अपने इमेज और वीडियो के लिए सही फ़ाइल पथ का उपयोग करें।

एक बार प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, वीडियो डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें।

एक बार डाउनलोड हो जाने के बाद, वीडियो को अपनी इच्छानुसार संपादित कर सकते हैं।

एक बार एक वीडियो बनाया जाए, उसी प्रक्रिया का पुनरावृत्ति करके अन्य वीडियो भी बना सकते हैं।

डिप फेक एआई वीडियो बनाने के लिए आसान और निःशुल्क तरीका है।

इस प्रक्रिया का उपयोग करके, अनलिमिटेड नंबर ऑफ वीडियो बना सकते हैं।

डिप फेक वीडियो बनाने के लिए आवश्यकता है कि व्यक्ति इस जानकारी का सही उपयोग करें।

डिप फेक वीडियो बनाने के तरीके को समझने के लिए इस वीडियो को दोस्तों के साथ साझा करें।